श्रीनगर | पाकिस्तान के दिग्गज क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने एक बार फिर कश्मीर राग अलापा है. शाहिद अफरीदी ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के बाग इलाके में बोलते हुए रविवार को कश्मीर पर कुछ ऐसा कहा कि भारतीय खिलाड़ी भड़क गए.

शाहिद अफरीदी ने क्रिकेट बोर्ड से अपील की है कि पाकिस्तान क्रिकेट लीग के लिए कश्मीर के नाम पर एक क्रिकेट टीम की फ्रेंचाइजी को शामिल कर कश्मीर की मदद करें. शाहिद अफरीदी ने बतौर कप्तान इस टीम की अगुवाई करने की भी बात कही है.

भारतीय क्रिकेटरों ने शाहिद अफरीदी के इस ट्वीट पर उनकी खूब आलोचना की है. टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन ने कहा है कि इस वक्त जब सारी दुनिया कोरोना से लड़ रही है, उस वक्त भी तुमको कश्मीर की पड़ी है. कश्मीर हमारा था, हमारा है, हमारा ही रहेगा. चाहे 22 करोड़ ले आओ, हमारा एक, सवा लाख के बराबर है. बाकी गिनती अपने आप कर लेना.

कश्मीर भारत का अविभाज्य हिस्सा
शिखर धवन की शाहिद अफरीदी की फटकार के बाद भारतीय बल्लेबाज सुरेश रैना ने भी शाहिद अफरीदी को खरी-खोटी सुनाई है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'भगवान की कसम! प्रासंगिक बने रहने के लिए लोगों को क्या करना चाहिए. एक देश को क्या करना चाहिए जो भीख पर जी रहा है. इसलिए अपने असफल देश के लिए कुछ बेहतर करें और कश्मीर छोड़ दें. मैं एक प्राउड कश्मीरी हूं और यह भारत का हमेशा एक अविभाज्य हिस्सा रहेगा. जय हिन्द.'
 
गौतम गंभीर ने लगाई फटकार
क्रिकेटर और बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने शाहिद अफरीदी को फटकार लगाई है. उन्होंने कहा ट्वीट कर कहा, 'पाकिस्तान के पास 7 लाख फोर्स है. 20 करोड़ जनता है, ऐसा 16 साल के शाहिद अफरीदी कहते हैं. 70 साल से कश्मीर की भीख मांग रहे हैं. अफरीदी की तरह जोकर, इमरान और बाजवा भारत और प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ जगह उगलते हैं, पाकिस्तानी जनता को मूर्ख बनाते हैं. कयामत के दिन तक उन्हें कश्मीर नहीं मिलने वाला है.'